यमन के विद्रोहियों पर इजरायल की स्ट्राइक, हमास-हिजबुल्लाह के बाद हूती के ठिकाने तबाह

Israel Airstrike on Houthi: लग रहा है अब इजरायल पीछे मुड़कर देखने वाला नहीं है. इसी बीच इजरायली सेना ने हूती पर भी हमला कर दिया है. इसके साथ ही इजरायल अपने बड़े दुश्मनों हिजबुल्लाह, हमास और यमन के हूती विद्रोहियों के खिलाफ एक साथ लड़ रहा है. उसकी आक्

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

Israel Airstrike on Houthi: लग रहा है अब इजरायल पीछे मुड़कर देखने वाला नहीं है. इसी बीच इजरायली सेना ने हूती पर भी हमला कर दिया है. इसके साथ ही इजरायल अपने बड़े दुश्मनों हिजबुल्लाह, हमास और यमन के हूती विद्रोहियों के खिलाफ एक साथ लड़ रहा है. उसकी आक्रामक कार्रवाई जारी है. हाल ही में हिजबुल्लाह पर इजरायल के हमलों के बाद, अब खबर है कि इजरायल ने यमन में हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर भी तगड़ा हमला किया है.

असल में रविवार शाम को इजराइली सेना ने कहा है कि इजराइल पर हाल ही में हुए हमले के जवाब में दर्जनों विमानों ने यमन में हूतियों के ठिकानों पर हमले किए हैं. सेना ने कहा कि उसने होदेदा शहर में बिजली संयंत्रों और समुद्री बंदरगाह सुविधाओं को निशाना बनाया. हूतियों ने शनिवार को बेन गुरियन हवाई अड्डे पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया था. यह हमला तब हुआ था जब इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू वहां पहुंच रहे थे.

हालांकि कई इंटरनेशनल रिपोर्ट्स में यह दावा है कि यमन के हूती विद्रोहियों ने तेल अवीव के पास बेन गुरियन एयरपोर्ट पर मिसाइल अटैक किया है. ग्रुप के अल-मसीरा टीवी पर शनिवार को प्रसारित एक बयान में, ग्रुप के सैन्य प्रवक्ता याह्या सारेया ने यह ऐलान किया. सारेया ने कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आगमन पर बेन गुरियन एयरपोर्ट पर एक 'बैलिस्टिक मिसाइल' दागी गई. नेतन्याहू शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने के बाद शनिवार को वापस देश लौट आए थे.

सारेया ने कहा कि हूती ग्रुप इजरायल के अपराधों का जवाब देना जारी रखेगा. गाजा पट्टी और लेबनान के समर्थन में अपनी कार्रवाई को बढ़ाने में संकोच नहीं करेगा. इससे पहले इजरायली रक्षा बलों ने कहा कि उन्होंने यमन से लॉन्च सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल को सफलतापूर्वक रोक दिया. इस घटना की वजह से तेल अवीव सहित पूरे मध्य इजरायल में हवाई हमले के सायरन बजने लगे.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Gujarat: द्वारका में डिवाइडर से टकराकर दूसरी लेन में पहुंची बस, तीन वाहनों से टकराने से पांच की मौत

पीटीआई, देवभूमि द्वारका। गुजरात के द्वारका के पास एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक बस डिवाइडर से टकराकर दूसरी लेन में पहुंच गई और इस दौरान दो कारों और एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। इस हादसे में तीन बच्चों सहित कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 14

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now